Fri. Mar 29th, 2024
AIIMS Recruitment

AIIMS Recruitment 2023: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) दिल्ली में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सुनहरा मौका है। एम्स दिल्ली (AIIMS Delhi) द्वारा नर्सिंग ऑफिसर भर्ती (Nursing Officer posts) संयुक्त पात्रता परीक्षा (NORCET 4) के लिए कुल 3055 Nursing Officer पदों पर भर्ती की जानी है। बताया जाता है कि Nursing Officer के पदों पर पे-लेवल-7 (44,900-1,42,400 रुपये) में स्थाई आधार पर भर्ती की जानी है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है और आखिरी तारीख 5 मई है।

जो उम्मीदवार AIIMS Nursing Officer Recruitment Exam के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इस परीक्षा के लिए आधिकारिक वेबसाइट, norcet4.aiimsexams.ac.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के तहत (AIIMS Recruitment 2023) उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर रजिस्टर्ड डिटेल्स के जरिए लॉग इन कर आवेदन कर सकते हैं।

दिल्ली एम्स में भर्ती (delhi aiims recruitment)

कुल पोस्ट : 3035

योग्यता: उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से B.Sc (Hons) Nursing या B.Sc Nursing degree होनी चाहिए।

परीक्षा: एम्स नर्सिंग ऑफिसर का पद (AIIMS Nursing Officer Post) कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) पर आधारित होगा, यह ऑनलाइन परीक्षा 3 जून 2023 को आयोजित की जाएगी।

आयु सीमा: उम्मीदवार की उम्र 18 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया: लिखित परीक्षा, साक्षात्कार, मेरिट लिस्ट में प्रदर्शन के अनुसार इस नौकरी के लिए उम्मीदवार का चयन किया जायेगा.

वेतन: Nursing Officer के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 9,300 रुपये से 34,800 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा।

आवेदन शुल्क: AIIMS Recruitment 2023 आवेदन के दौरान सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3000 रुपये का शुल्क ऑनलाइन माध्यम से देना होगा। हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और EWS उम्मीदवारों के लिए शुल्क 2400 रुपये है।

How to Apply: आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर भर्तियों के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद AIIMS Nursing Officer Recruitment Common Eligibility Test (NORCET 2023) पर क्लिक करें और अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करें। यहां अपनी जानकारी भरने के बाद फॉर्म जमा करना होगा।

Vridha Pension Yojana List [New] : नयी लिस्ट में इस तरह से करें नाम चेक

Mparivahan App का उपयोग कैसे करें | परिवहन सेवा RC DL स्थिति ऑनलाइन जांचें

AIIMS Bharti 2023

यहां दिल्ली के अलावा AIIMS में भी भर्ती निकली है

इसके अलावा All India Institute of Medical Science Jhajjar द्वारा 281 गैर शिक्षण पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन प्रक्रिया जारी है, उम्मीदवार 13 मई 2023 शाम 5 बजे तक एम्स दिल्ली की ऑफिशियल वेबसाइट aiims.edu पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ये भर्तियां अनुबंध के आधार पर की जाएंगी, इसलिए कोई भी उम्मीदवार जो इन पदों (AIIMS Vacancy) के लिए इच्छुक है, वह अपना आवेदन ऑनलाइन भेज सकता है। इन पदों के लिए महिला और पुरुष दोनों वर्ग के आवेदक आवेदन कर सकते हैं।

All India Institute of Medical Sciences Bathinda ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है, जिसके अनुसार संस्थान में Senior Resident के पद पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के लिए सीधा इंटव्यू आयोजित किया जाएगा. इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों को आवश्यक दस्तावेजों के साथ नीचे दिए गए पते पर पहुंचना है। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक साइट aiimsbatinda.edu.in देख सकते हैं।

[Easy Trick] Driving License Kaise Download Kare 2023: ड्राइविंग लाइसेंस ऑनलाइन डाउनलोड प्रोसेस

Solar Rooftop Yojana Online Form 2023: सिर्फ 500 रूपए में लगवाएं सोलर, यहां से भरें आवेदन फॉर्म [Link]

Delhi-Haryana AIIMS Recruitments

कुल पोस्ट – 281

पद का नाम – Non Teaching

आयु सीमा – इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष मान्य होगी, जबकि अधिकतम आयु सीमा के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। SC/ ST/ OBC/ PWD/ PH category के उम्मीदवारों की आयु सीमा सरकारी नियमों के अनुसार होगी। कुछ छूट भी दी जाएगी।

योग्यता- जिन उम्मीदवारों ने आवेदन भेजा है वे इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता जानने के लिए आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

आवेदन शुल्क- किसी भी वर्ग के उम्मीदवार के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

Sarkariinews

By Admin